राहुल गांधी के 'कन्फ्यूजन' से कांग्रेस बैकफुट पर, शिवराज के बेटे ने किया मुकदमा

मंगलवार, 30 अक्टूबर 2018 (14:09 IST)
मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय का नाम पनापा पेपर लीक मामल में घसीटने के कारण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुश्किल में फंस गए हैं। इस मामले में राहुल ने अपनी गलती तो मानी है, लेकिन शिवराज माफी पर अड़े हैं। इस बीच, कार्तिकेय ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है।इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हैशटेग #ShivrajSuesRahul ट्रेंड कर रहा था। 
 
हालांकि राहुल गांधी ने अपने इस बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि वे कन्फ्यूज हो गए थे। उन्होंने गलती से छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमनसिंह के बेटे के स्थान पर शिवराज के बेटे का नाम ले लिया। राहुल की इस गड़बड़ी से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। शिवराजसिंह चौहान ने इस बयान पर नाराजगी जाहिर ‍की है। 
राहुल गांधी माफी मांगें : राहुल गांधी द्वारा अपने बयान पर सफाई देने के बावजूद चौहान ने कहा कि गांधी को इस मामले में माफी मांगना ही चाहिए। चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता रोज उन पर आरोप लगाते रहते हैं। कोई छोटा नेता ऐसा करता तो अलग बात होती, लेकिन अब तो पार्टी का अध्यक्ष बिना सोचे-समझे या सोच-समझकर ऐसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा तो राजनीति में भी नहीं है।
 
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को राजनीति में इतने घटिया स्तर पर नहीं आना चाहिए। पार्टी उनके विरोध में अंधी हो गई है। उन्होंने कहा कि हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन अब तो गांधी ने उनके बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहकर, सारी हदें पार कर दी हैं। गांधी को उनसे माफी मांगना चाहिए। अगर गांधी ऐसा करते हैं तो वे मानहानि का दावा दायर करने के अपने कदम के बारे में विचार करेंगे।
  
उल्लेखनीय है कि देर रात सोशल मीडिया पर पैंतीस सैकंड का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें गांधी कह रहे हैं कि पनामा पेपर्स मामले में 'मामा जी के बेटे' का नाम सामने आया है। 'चीफ मिनिस्टर के बेटे' का नाम पनामा पेपर्स में निकलता है, तो भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, जबकि पाकिस्तान जैसे देश में ऐसे लोगों को जेल में डाल दिया जाता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख स्पेनिश क्लब के रियाल मैड्रिड ने कोच लोपेतेगुई को हटाया