राहुल गांधी का आरोप, आलोक वर्मा को इसलिए हटाया गया, क्योंकि वे राफेल सौदे की जांच शुरू करने जा रहे थे

सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 (22:08 IST)
उज्जैन। सीबीआई मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को एजेंसी से इसलिए हटाया गया, क्योंकि वे राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच शुरू करने जा रहे थे।
 
 
मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़ इलाके के 2 दिवसीय चुनावी दौरे के पहले दिन यहां दशहरा मैदान में एक आमसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा- इन दोनों भाजपा नेताओं ने भी सवाल उठाया और कहा कि राफेल सौदे में कोई न कोई गड़बड़ है। सीबीआई निदेशक राफेल पर जांच शुरू करने जा रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि इस जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता। पूरे देश को पता चल जाता कि चौकीदार ने क्या किया, कितना पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला। सौदा क्यों, कैसे मिला, पैसा कहां गया? पूरे देश को पता लग जाता। अनिल अंबानी की कंपनी राफेल सौदों को लेकर उस पर लगे आरोपों को पहले ही खारिज कर चुकी है। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डरते हैं कि जिस दिन सीबीआई द्वारा राफेल की जांच शुरू हो गई, उस दिन देश को पता लग जाएगा कि चौकीदार 'चोर' है।
 
मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यहां एक गरीब महिला को गलत आया 1 लाख रुपए का बिजली का बिल नहीं भरने पर जेल में डाल दिया जाता है, वहीं विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोग बैंकों का हजारों करोड़ रुपया लेकर विदेश भाग जाते हैं और सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, हिन्दू धर्म भाजपा की बपौती नहीं