मध्यप्रदेश दौरे में राहुल गांधी हुए 'कन्फ्यूज', शिवराज पुत्र पर पहले लगाए आरोप, फिर बोले...

मंगलवार, 30 अक्टूबर 2018 (12:16 IST)
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पनामा पेपर्स मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज और उनके बेटे कार्तिकेय का नाम लेने वाले बयान पर पलटी मार ली है। राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा में इतना भ्रष्टाचार है कि कल मैं कन्फ्यूज हो गया था। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश के सीएम ने पनामा नहीं किया, उन्होंने तो ई-टेंडरिंग और व्यापम घोटाला किया है।
 
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पर आपराधिक मानहानि का केस करने की बात कही थी। राहुल ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और उनके बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स मामले में घसीटा था।
 
राहुल गांधी ने पनामा पेपर और व्यापम का जिक्र करते हुए पिता-पुत्र की जोड़ी पर निशाना साधा था। बयान को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी ने पनामा पेपर्स में मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम लेकर सारी हदें पार कर दीं।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा था कि हम राहुल गांधी पर मानहानि केस करने जा रहे हैं। इसके बाद राहुल गांधी की तरफ से सफाई सामने आ गई। राहुल गांधी ने सोमवार को झाबुआ में कहा था कि शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में सामने आया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 
अब राहुल ने इस बयान पर गलती मानकर सफाई दी है। हालांकि इस सफाई में भी राहुल गांधी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री तंज कसते ही नजर आए। उन्होंने पनामा पेपर्स वाले बयान पर गलती मानते हुए भी शिवराजसिंह चौहान को ई-टेंडरिंग और व्यापम घोटाले का आरोप लगा दिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली-NCR में लाखों बच्चों पर मंडरा रहा है जानलेवा खतरा, प्रदूषित हवा से 1 लाख बच्चों की मौत!