Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Who is Khan Sir : नेम इज खान, सर खान...

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

स्मृति आदित्य

जनरल स्टडीज के टीचर खान सर पहले सिर्फ पटना में जाने गए लेकिन जैसे जैसे बेबाक, बेलौस पढ़ाने का अंदाज छात्रों में पसंद बढ़ाता गया सवाल मजबूत होता गया कि आखिर खान सर की पहचान क्या है?

नाम को लेकर विवाद में पहले भी आए  हैं...
कहा गया कि उनका असली नाम अमित सिंह है 

 
माय नेम इज खान नाम की फिल्म की तर्ज पर खान साहब कहते हैं कि वे जहां जरूरी होता है अपनी पूरी पहचान बताते हैं लेकिन पुराने विवाद के बीच उनका कहना था मेरा नाम अमित सिंह नहीं है।

उनका इतना कहना था कि कुछ लोगों ने वीडियो क्लिप सामने रख दिए जिसमें वे कह रहे हैं कि कुछ लोग मुझे अमित सिंह के नाम से जानते हैं। फिर एक फोटो जारी हुआ जिसमें वे हवन पूजन करते भगवा कपड़ों में नजरआए थे। जवाबी हमले में फोटो जारी की गई थी जिसमें वे हरी पगड़ी और परंपरागत मुस्लिम वेशभूषा में नजर आए।
 
दरअसल इस विवाद की शुरुआत उस वीडियो से हुई थी जिसमें खान सर ने एक प्रदर्शन में शामिल बच्चे पर टिप्पणी की। इसके बाद उनके और वीडियो खंगाले गए और इनमें वे हिस्से चुने/ काटे और चलाए गए जिन पर विवाद खड़ा किया गया कि कहीं मामला झूठी पहचान का तो नहीं है।

खान सर कहते हैं पच्चीसों किताब, इतने फॉलोअर और इतने सालों की मेहनत कोई झूठी पहचान पर क्यों गंवाएगा लेकिन यह साबित करने के जी तोड़ प्रयास किए गए कि वाकई खान सर की पहचान अमित सिंह वाली ही निकल आए तो मजा आ जाए।

गुलाब को किसी नाम से पुकारें उसकी खुशबू नहीं बदलेगी वैसे ही खान सर का नाम चाहे जो हो लेकिन एक नई पढ़ाने की शैली तो उनसे वाबस्ता रहेगी ही।

लेकिन इस बार मुश्किलें थोड़ी अलग है....

खान सर फिर बड़े विवादों में हैं....हजारों छात्रों को भड़काने का उन पर आरोप है...कई संगीन धाराएं उन पर लग चुकी है ऐसे में उनकी प्रतिष्ठा फिर दांव पर है....

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

त्‍वचा और प्‍लास्टिक पर लंबे वक्‍त तक रहता है ओमिक्रॉन, 15 सेकेंड में ऐसे करें खत्‍मा