अमृतसर ट्रेन हादसा : नवजोत कौर सिद्धू ने रेलवे को ठहराया जिम्मेदार

शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 (21:46 IST)
पंजाब के अमृतसर में जोड़ा रेल फाटक के पास आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में भगदड़ मचने से दशहरे की खुशियां गम में बदल गईं। इस भगदड़ में कम से कम 50 से लोगों के मारे जाने की आशंका है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने इस हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि रेलवे की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ।
 
अमृतसर के जोड़ा रेल फाटक के पास रावण दहन का आयोजन हो रहा था। रावण दहन के दौरान यहां भगदड़ मच गई। कई लोग ट्रैक पर खड़े थे। इसी दौरान दोनों तरफ से तेज रफ्तार से ट्रेन आ गई, जिसकी चपेट में लोग आ गए।
 
नवजोत कौर का कहना था कि हर साल इसी जगह दशहरा होता है। क्या हमने लोगों को ट्रैक पर बैठाया? क्या ट्रेन हमने लोगों पर चढ़ा दी? भाजपा भी इसी जगह दशहरा आयोजन कराती थी। अब हादसे के बाद राजनीति कर रही है। रेलवे को भी ट्रेन की स्पीड धीमी रखनी चाहिए थी।
ALSO READ: अमृतसर ट्रेन हादसा, नवजोत कौर सिद्धू को लेकर लोगों में गुस्सा...
हादसे होने के बाद मदद की बजाय वहां से जाने के आरोप पर नवजोत ने कहा कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद मैं वहां से गई। जो लोग इस दर्दनाक हादसे पर राजनीति कर रहे हैं, उन्हें शर्म आना चाहिए। घायलों का इलाज हमारी प्राथमिकता है। 
 
हादसे के बाद लोगों में नवजोत कौर को लेकर गुस्सा था। चश्मदीदों ने आरोप लगाया कि पंजाब के कैबिनेय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर मुख्‍य अतिथि थीं। हादसे में जब लोग ट्रेन की चपेट में आए तब भी वे भाषण देती रहीं, वहीं एक अन्‍य चश्मदीद ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद वे मदद करने के बजाय मौके से चली गईं। (Photo courtesy: ANI)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING