Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'सियाम' ने की CNG कीमतों में कटौती की मांग, सरकार के इस फैसले का किया स्‍वागत...

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 23 मई 2022 (13:08 IST)
नई दिल्ली। वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने सीएनजी की कीमतों में कटौती करने और इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क घटाने का सरकार से अनुरोध किया है।

सियाम ने रविवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को टैग करते हुए लिखा कि वाहन उद्योग पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने के फैसले का स्वागत करता है। उसने कहा कि इस फैसले से मुद्रास्फीति पैदा करने वाले दबावों में नरमी आएगी और आम आदमी को राहत मिलेगी।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने इसके साथ ही सरकार से सीएनजी की कीमतों में भी कटौती करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उसके दाम कम होने से आम आदमी को राहत मिलेगी और सार्वजनिक परिवहन को आसानी होगी एवं स्वच्छ पर्यावरण मिल पाएगा।

गौरतलब है कि पिछले सात महीनों में सीएनजी के दामों में काफी वृद्धि हुई है। संगठन ने सरकार से इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क कम करने का भी अनुरोध किया। उसने कहा कि इससे घरेलू बाजार में इस्पात की कीमतों में नरमी लाने में मदद मिलेगी।

ईंधन उत्पादों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनजीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपए एवं छह रुपए प्रति लीटर तक की कटौती करने की घोषणा की।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी संगठन ने दी धमकी, कहा- कश्मीर का माहौल खराब किया तो बहेगा खून