केरल नन बलात्कार मामला : बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार

शनिवार, 22 सितम्बर 2018 (10:22 IST)
कोट्टायम (केरल)। एक नन से बार-बार बलात्कार करने और उस पर यौन हमला करने के आरोप में गिरफ्तार बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शनिवार को शहर के एक सरकारी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 54 वर्षीय बिशप को आज पाला में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात को एर्नाकुलम जिले में त्रिप्पुनिथुरा में अपराध शाखा के कार्यालय से कोट्टायम पुलिस क्लब ले जाने के दौरान बिशप ने सीने में दर्द की शिकायत की थी।

उन्होंने बताया कि बिशप का रक्तचाप बढ़ने के बाद उन्हें छह घंटे से अधिक समय तक मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कार्डियोलॉजी सेक्शन में निगरानी में रखा गया। सूत्रों ने बताया कि ईसीजी और हृदय से संबंधित अन्य जांच की गई। उनके स्वास्थ्य की स्थिति अब सामान्य है।

कोट्टायम पुलिस को जून में दी गई शिकायत में एक नन ने आरोप लगाया था कि बिशप मुलक्कल ने मई 2014 में कुराविलांगद में एक गेस्ट हाउस में उससे बलात्कार किया और बाद में कई मौकों पर उसका यौन शोषण किया।

नन ने कहा कि उसने पुलिस और चर्च अधिकारियों से संपर्क किया था, लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद बिशप के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि बिशप ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING