Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

राहुल गांधी पर भाजपा का पलटवार, देश के दुखी होने पर राहुल को खुशी क्यों होती है

webdunia
गुरुवार, 14 मार्च 2019 (12:37 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए सवाल किया कि कि देश के दुखी होने पर राहुल को खुशी क्यों होती है?
 
उन्होंने कहा कि राहुल से चीन के अच्छे संबंध है तो उन्होंने चीन को समझाया क्यों नहीं? 2009 में जब चीन ने मसूद अजहर के पक्ष में यह कदम उठाया तो राहुल गांधी कहां थे?
 
भाजपा ने राहुल से कहा कि ट्विटर से विदेश नीति नहीं चलती। पार्टी ने कहा कि मसूद अजहर के वैश्विक आतंकी घोषित नहीं होने से पूरा देश दुखी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका, फ्रांस आदि देशो ने मसूद अजहर के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया। यह भारत की बहुत बड़ी जीत है। चीन ने तकनीकी आधार पर इस पर आपत्ति जताई।

भाजपा नेता प्रसाद ने राहुल गांधी की विरासत पर सवाल उठाते हुए कहा कि चीन आज इस स्थिति में है तो वह पंडित जवाहर लाल नेहरू के कारण ही है। उल्लेखनीय है कि आज जब भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता के लिए हाथ-पैर मार रहा है, वहीं पंडित नेहरू ने दो बार स्थायी सदस्यता की पेशकश ठुकरा दी थी। वह स्थायी सदस्यता चीन को मिल गई और आज वही चीन भारत के राह में अड़ंगे लगाता रहता है। 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कमजोर मोदी शी चिनफिंग से डरे हुए हैं। जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।' उन्होंने दावा किया, 'मोदी की चीन कूटनीति : गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही।' 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में खुलकर सामने आई गुटबाजी, पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने किया चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान