एक और स्वयंभू बाबा पुलिस की गिरफ्त में, शरीर की शुद्धि के नाम पर करता था दुष्कर्म

सोमवार, 1 अक्टूबर 2018 (11:58 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के एक और स्वयंभू बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। बाबा पर स्कूल स्कूल की शिक्षिका ने बलात्कार का अरोप लगाया है। यह बाबा एक योगपीठ चलाता है और इलाज के नाम पर महिलाओं को बुलाता है।
 
 
पुलिस ने पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपी बाबा को नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस ने महिला के आरोप के आधार पर बाबा का सहयोग  करने वाली दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पीड़िता सीधे दिल्ली पुलिस के पास नहीं गई, लेकिन उसने अपने साथ  हुए दुष्कर्म की शिकायत ई-मेल के माध्यम से दिल्ली महिला आयोग की। 
 
जानकारी के मुताबिक, 24 वर्षीय पीड़िता एनसीआर के एक स्कूल में शिक्षिका हैं। पीड़िता ने महिला आयोग को शिकायत दी, जिसमें उसने जनकपुरी के योग गुरु बाबा  पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में शिक्षिका ने बताया कि उसकी एक सीनियर टीचर उसके इलाज और शरीर की शुद्धि के लिए उसे इस बाबा के घर ले गई। यहां आने पर बाबा ने टीचर को फल खाने को दिया। जब वह लौटी तो काफी थका हुआ महसूस करने लगी।
 
तब सीनियर टीचर और बाबा की सेक्रेट्री ने उसे रुकने के लिए कहा। डीसीडब्ल्यू के मुताबिक महिला का आरोप है कि पहले उसकी सीनियर टीचर ने कमरे में उसके साथ अश्लील हरकतें करनी शुरू कीं और फिर बाबा ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया।
 
दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि डीसीडब्ल्यू ने फिर से एक फर्जी बाबा को पकड़वाकर उस पर एफआईआर करवाई है। सोचने वाली बात यह है कि इस लड़की के साथ बलात्कार करने में उसकी महिला मित्र ने ही फर्जी बाबा का सहयोग किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING