मुंबई फिर पानी-पानी, सड़कें लबालब, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (08:33 IST)
मुंबई। मुंबई और ठाणे में गुरुवार रात से हो रही भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। ठाणे में पिछले 9 घंटे में 50 मिमी पानी गिर गया। मौसम विभाग ने यहां 2 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश को देखते हुए ठाणे में आज स्‍कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। 
 
भारी बारिश की वजह से सड़क और रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा है। अंधेरी, मलाड, गोरेगांव, जोगेश्वरी आदि इलाकों में सड़कों पर पानी भरा हुआ है। मलाड और अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है। मुंबई लोकल भी 5 से 10 मिनट तक देरी से चल रही है।
 
खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से शनिवार रात और रविवार को मुंबई में भारी बारिश की संभावना है। इसके मद्देनजर पश्चिमी तट सहित इलाके में अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में भी भारी बारिश के आसार : मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में कुछ स्थानों पर तेज और अलग-अलग स्थानों पर बहुत तेज वर्षा हो सकती है जबकि ओडिशा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान गुजरात, विदर्भ, तटीय आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में तेज से बहुत तेज बारिश होने के आसार हैं।
 
इस दौरान पश्चिम उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा और तटीय उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग अलग स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।
 
उत्तर, मध्य और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर, मध्य बंगाल की खाड़ी और गुजरात-महाराष्ट्र-गोवा तटों और तटीय आंध्रप्रदेश में 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति हवा चलने का अनुमान है इसलिए मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में उद्यम नहीं करने की सलाह दी गई है। भारी बारिश को देखते हुए ठाणे में आज स्‍कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विभाजन के 72 साल बाद पाकिस्तान ने खोला ऐतिहासिक गुरुद्वारा