हवाई हमलों से हड़बड़ाया पाक, सीमा पर करने लगा गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब...

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019 (20:53 IST)
जम्‍मू। भारतीय वायुसेना द्वारा मंगलवार को एलओसी क्रॉस कर पाकिस्‍तानी कब्‍जे वाले कश्‍मीर में आतंकी ठिकानों पर किए गए हवाई हमलों से बिफराई पाक सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एलओसी के कई इलाकों में जबरदस्‍त गोलाबारी आरंभ कर दी है।

दूसरे शब्‍दों में कहें तो पाक तोपखाने आग उगल रहे हैं। भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। पाक सेना को भारतीय क्षति का दावा किया जा रहा है। हालांकि पुंछ में 5 भारतीय जवानों के जख्‍मी होने की खबरें हैं।

नियंत्रण रेखा से सटे जम्मू संभाग के अखनूर, कृष्णा घाटी और नौशहरा में युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए लगातार गोलाबारी शुरू कर दी है। इससे सीमा पर स्थित गांवों के लोगों में दहशत है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी फायरिंग आबादी वाले इलाकों में हो रही है।
 
भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देविंदर आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी ट्रूप्स नियंत्रण रेखा के साथ अखनूर, नौशहरा और कृष्णा घाटी में आबादी वाले इलाकों में गोले बरसा रहे हैं। आनंद ने कहा कि भारतीय सेना उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उनके मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने पहले ही पीओके की तरफ के पुंछ इलाके में सभी गांव खाली करवा लिए हैं।

जम्मू में तीन जगह पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। अखनूर, मेंढर, पुंछ और राजौरी के नौशेरा में पाकिस्तान की ओर से भारी फायरिंग हो रही है। कृष्णा घाटी में भी पाकिस्तान की ओर से जमकर गोलाबारी की खबर है। कुल 5 जगह सीजफायर का उल्लंघन हुआ है, जिसका जवाब भारतीय सेना भी दे रही है।

पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर के कई गांवों के साथ ही सेना की अग्रिम चौकियों पर भयंकर गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी इतनी जबरदस्त थी कि बालाकोट से कई किलोमीटर दूर पुंछ नगर में भी धमाके सुनाई पड़ रहे थे।

पाकिस्तान ने शाम को बालाकोट सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों और बसूनी, सनदोत, भनेतर, बालाकोट, डेरी, डिबसी आदि रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी। फिर पाक सेना ने कृष्णा घाटी में भी गोलाबारी शुरू कर दी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वनडे में विकेटकीपर की भूमिका निभाना चाहते हैं पीटर हैंड्सकोंब