Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Himachal Pradesh: ऐसा भूस्‍खलन हुआ कि गायब ही हो गई 100 मीटर की सड़क

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (18:29 IST)
नई दिल्ली, पर्वतीय राज्‍य हिमाचल प्रदेश में आज सुबह भूस्‍खलन के कारण सड़क का एक हिस्‍सा देखते ही देखते भरभराकर ढह गया।

राज्‍य के सिरमौर में यह सड़क ढही जहां पिछले दो दिनों से बारिश जारी है। सड़क के इस तरह ढहने की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, इसमें पहाड़़ी का एक हिस्‍सा गिरता नजर आ रहा है तो सड़क के हिस्‍से को अपने साथ ले जा  रहा है। करीब 100 मीटर की सड़क ढहती है और कुछ ही मिनटों में गायब हो जाती है। राहत की बात यही है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बादल फटने, अचानक बाढ़ आपने और भूस्‍खलन की कई घटनाएं सामने आई हैं। अधिकारियों के अनुसार, पोंटा साहिब और शिलाई हाटकोरी को कनेक्‍ट करती है। भूस्‍खलन के कारण के नेशनल हाईवे 707 ब्‍लॉक है। क्षेत्र में ट्रैफिक को रोक दिया है और एंट्री प्‍वाइंट पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, भूस्‍खलन नाहन कस्‍बे में हुआ।

गुरुवार शाम को सिरमौर जिले में ही एक पिकअप वैन के खाई में गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई थी जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गए थे। राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने बताया कि वैन सिरमौर जिले के सनगढ़ की हरिपुर धार उप तहसील के टिकरी में शाम करीब साढ़े पांच बजे खाई में गिर गई थी।

घायलों को नाहन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिमाचल इस समय मौसम की मार झेल रहा है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में बादल फटने और भारी बारिश के बाद जगह-जगह भूस्खलन होने से कई पर्यटक फंस गये हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी की आलोचना वाले पोस्टर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिए ये निर्देश...