Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय सेना PoK पर हमला बोलने को तैयार, बशर्ते...

हमें फॉलो करें Balakot Airstrike
बुधवार, 2 नवंबर 2022 (17:35 IST)
नई दिल्ली।... तो क्या भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा कब्जाए कश्मीर पर हमला करने की तैयारी कर ली है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा गिलगित-बाल्टिस्तान के मुद्दे को उठाने बाद सेना अधिकारियों के बयानों के बाद एक बार ऐसी चर्चाएं तेज हो गई हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के पश्चिम में अफगानिस्तान और इसके दक्षिण में पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (POK) है।  तो क्या मोदी सरकार पीओके को लेकर बड़ा एक्शन लेने वाली है। 
 
बडगाम हवाई अड्डे पर भारतीय सेना के हवाई लैंडिंग ऑपरेशन के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में श्रीनगर में आयोजित 'शौर्य दिवस' समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि POK में निर्दोष भारतीयों के खिलाफ अमानवीय घटनाओं के लिए पूरी तरह से पाकिस्तान जिम्मेदार है। 
 
आने वाले समय में पाकिस्तान को उसके अत्याचारों का परिणाम भुगतना होगा। रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेश पर कोई भी कार्रवाई करने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है।
webdunia
औजला ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जब भी ऐसा फैसला करेगी, हमारे पास आदेश आएंगे, तो हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमारी परंपरागत ताकत है, हम भी आधुनिक रूप से खुद को मजबूत कर रहे हैं ताकि हमें ऐसी स्थिति में पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़े।
 
चिनार कॉर्प्स कमांडर ने आश्वस्त किया कि नियंत्रण रेखा (LOC) पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और सेना सीमाओं की रक्षा के लिए पूरी ताकत से तैयार है। वह दुश्मनों को हर तरह से जवाब देने के लिए तैयार है। 
 
औजला ने कहा कि 75 वर्षों में भारतीय सेना की क्षमताओं को उन्नत किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी बहुत अच्छे स्तर पर है।जब भी इसे प्रदर्शित करने की जरूरत होगी, आप बहुत अलग प्रभाव देखेंगे।  Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विमान बना आग का गोला, ऊंचे पेड़ों ने बचाई पायलट और यात्री की जान, पढ़िए रोमांचितभरी खबर