Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CAA : हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों की जानकारी देने वालों को 1 लाख का नकद इनाम

webdunia
मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020 (10:10 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों की जानकारी देने वालों को 1 लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है।
 
अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक ने 1,00,000 लाख रुपए के नकद इनाम की घोषणा की है। यह इनाम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी हिंसा में वांछित अज्ञात लोगों की सूचना या सुराग देने वालों को मिलेगा। पुरस्कार की मियाद तब तक लागू रहेगी, जब तक कि अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, जो जान-बूझकर गिरफ्तारी से बच रहे हैं।
 
उल्लेखनीय है कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक हुई हिंसा के मामले में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने में 16 दिसंबर को दंगा, आगजनी, अवैध रूप से एकत्र होने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
 
आधिकारिक आदेश के मुताबिक आरोपियों के बारे में सूचना मिलने पर उसे तत्काल पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) या पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) को भेजा जा सकता है। आदेश के मुताबिक पुलिस आयुक्त के फैसला लेने का अधिकार सुरक्षित है कि पुरस्कार किसे और कई दावेदार होने पर किस अनुपात में दिया जाए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Delhi Assembly Election Results : कौन दिग्गज पिछड़ा, किसने बनाई बढ़त...