Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में मुठभेड़ जारी, अब तक 4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

रविवार, 19 जून 2022 (18:51 IST)
जम्मू। कश्मीर के कुलगाम तथा कुनवाड़ा इलाकों में 2 मुठभेड़ों में चार आतंकी मारे गए हैं। समाचार भेजे जाने तक दोनों ही जगह आतंकियों से मुठभेड़ें जारी थीं। दोनों इलाकों में 4 से 6 अन्य आतंकियों के छुपे होने की शंका थी।
 
पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच रविवार दोपहर को मुठभेड़ शुरू हुई। अभी तक जारी इस मुठभेड़ में 2 आतंकी के मारे जाने की सूचना है जबकि 2 से 3 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं जो छिपकर गोलीबारी कर रहे हैं। कुपवाड़ा के लोलाब में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के कुछ देर बाद कुलगाम के डीएचपोरा में भी पुलिस व सेना की आतंकियों के एक अन्य दल के साथ मुठभेड़ में समाचार लिखे जाने तक कुलगाम में भी दो आतंकी मारे गए थे।
 
कश्मीर पुलिस की ओर से ट्विटर पर दी गई जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आतंकी शौकत अहमद शेख की निशानदेही पर लोलाब क्षेत्र में आतंकियों के एक छिपने के ठिकाने में दबिश दी थी। कुपवाड़ा पुलिस ने इस अभियान को सेना की 28 आरआर के साथ मिलकर चलाया और जब सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने के पास पहुंचे तो वहां छिपे दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों के जवाब हमले में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं। इस गोलीबारी में गिरफ्तार आतंकी शौकत अहमद शेख के भी फंसे होने की सूचना है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी आतंकियों के मारे जाने व दो से तीन के घेरे में फंसे होने की पुष्टि की है।
 
कुलगाम में मारे गए आतंकियों की पहचान हेरिस शरीफ निवासी श्रीनगर और जाकिर पाडर निवासी कुलगाम के रूप में हुई। हेरिस लश्कर-ए-तैयबा का सी कैटेगिरी जबकि पाडर जैश ए मोहम्मद का सी कैटेगिरी का आतंकी था। इलाके में कितने आतंकी छिपे हैं। इस बारे अभी तक सुरक्षाबलों को पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Agnipath Scheme पर कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- 'BJP ऑफिस में सिक्योरिटी के लिए अग्निवीरों को प्राथमिकता दूंगा'