Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लड़ते-लड़ते ये कैसी भाषा पर उतर आए कंगना और दिलजीत दोसांज!

webdunia
शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 (13:43 IST)
कंगना रनौत एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार सिंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांज के साथ पंगे की वजह से। सोशल मीडि‍या में यह विवाद जमकर देखा जा रहा है।

इन सब के बीच जो सबसे दुखद था और जिसकी चर्चा होती रही, वो यह था कि ये दोनों कलाकार असहमति‍ को लेकर कैसी भाषापर उतर आए।

दरअसल, किसान आंदोलन को लेकर कंगना ने एक बुज़ुर्ग महिला पर ट्वीट किया था। यह इतना वायरल हुआ कि आम आदमी के साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी उन्हें खरी-खोटी सुनाने लगे। पहले हिमांशी खुराना, फिर प्रिंस नरूला और अब दिलजीत दोसांझ भी भड़क गए। दिलजीत के साथ तो उनका विवाद चरम पर ही पहुंच गया।

बात शुरू हुई दिलजीत के कंगना को नसीहत देने के साथ। दिलजीत ने कहा, ‘किसी को इतना अंधा नहीं होना चाहिए’

कंगना को य‍ह बात बुरी तरह चुभ गई। वो बिफर पड़ी और रिप्लाई करते हुए कंगना भी आर-पार के मूड में आ गई। दिलजीत और कंगना की ये ज़ुबानी जंग इतनी बढ़ गई कि ट्विटर पर दोनों जमकर ट्रेंड होने लगे।
दरअसल, कंगना ने किसान आंदोलन में शामिल हुई महिला को सीएए प्रोटेस्ट की बिलकिस बानो बताया था। मज़ाक उड़ाते हुए लिखा था कि वो 100 रुपए के लिए प्रोटेस्ट करने पहुंच जाती हैं। इस बात को लेकर कंगना को लोगों ने ट्रोल कर दिया। ट्रोल होने के बाद कंगना ने अपनी इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

इस वीडियो में बुज़ुर्ग महिला महिंदर कौर बताती हैं कि वो कई बरसों से किसानी कर रही हैं और उनका हक है कि वो किसान आंदोलन में शामिल हों। कंगना रनौत को दिलजीत की ये नसीहत इतनी बुरी लगी की वो बिफर पड़ीं। कंगना ने दिलजीत के ट्वीट का जवाब कुछ ऐसा दिया,

ओ करण जौहर के पालतू, जो दादी शाहीन बाग में अपनी नागरिकता के लिए लिए प्रदर्शन कर रही थी, वही बिलकिस बानो दादी जी किसानों के एमएसपी के लिए भी प्रदर्शन करती हुई दिखी। महिंदर कौर जी को तो मैं जानती भी नहीं। क्‍या ड्रामा चलाया है तुम लोगों ने? इसे तुरंत खत्‍म करो।

तूने जितने लोगों के साथ फिल्म की तू उन सब की पालतू है? फिर तो लिस्ट लंबी हो जाएगी मालिकों की..? ये बॉलीवुड वाले नहीं पंजाब वाले हैं… झूठ बोल कर लोगों को भड़काना और इमोशन्स के साथ खेलना तो आप अच्छे से जानती हो…

उन्‍होंने आगे कहा, बोलने की तमीज़ नहीं है तुम्हें…किसी की मां-बहन, औरत हो के दुनिया को तुम 100-100 रुपए वाली कहती हो… मैं बता रहूा हूं, तुम्हें ये बॉलीवुड वाले नहीं है पंजाब वाले हैं! 2 का 4 नहीं, 36 सुनाएंगे…आ जा…आ जा…जो तुम ड्रामा लाई हो, मुझे लग रहा है पंजाब वाले ही इसका जवाब देंगे…

कंगना ने फिर दिलजीत को जवाब दिया, उन्होंने लिखा,
ओह्ह चमचे चल, तू जिनकी चाट चाट के काम लेता है, मैं उनकी रोज़ बजाती हूं। ज़्यादा मत उछल, मैं कंगना रनौत हूं तेरे जैसी चमची नहीं जो झूठ बोलूं, मैंने सिर्फ और सिर्फ शाहीन बाग वाली प्रोटेस्टर पर कमेंट किया था, अगर कोई मुझे कुछ और साबित कर देगा तो मैं माफी मांग लूंगी।

इसके बाद भी यह ट्वीटर वार खत्‍म नहीं हुआ। दोनों ने अमर्यादित भाषा का उपयोग करते हुए अपनी सारी सीमाएं लांघ डाली। इस बीच लोगों ने भी जमकर कमेंट किए, री-ट्वीट किए।

दोनों के विवाद में इस्‍तेमाल की गई भाषा को लेकर भी फेसबुक और ट्व‍ि‍टर पर कई लोगों ने बहस की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 in World : दुनियाभर में Corona से हुई मौतों की संख्या 15 लाख के पार, 6.51 करोड़ से ज्यादा हुए संक्रमित