12 लाख के इनामी हिज्बुल कमांडर नायकू की ‘गीदड़ भभकी’

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019 (18:03 IST)
जम्मू। कश्मीर घाटी के मोस्टवांटेड और 12 लाख के इनामी आतंकी रियाज नायकू ने बुधवार को एक ऑडियो टेप जारी कर घाटी में काम कर रहे जेल स्टाफ को धमकी दी है। हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर नायकू का यह ऑडियो टेप 10 मिनट का है। उसने जेल स्टाफ पर हमले की धमकी दी है।
 
इस ऑडियो में उसने कहा है कि वह अब राजनीतिक बंदियों के मुद्दे पर काम करेगा। आतंकी नायकू ने इस ऑडियो में यह भी कहा है कि युवा सेना के बहकावे में न आएं।
 
जेलकर्मियों को धमकाते हुए उसने कहा है कि वह जेलों में बंद कश्मीरी कैदियों को तंग न करें, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम की ओर से जारी ऑडियो-वीडियो में युवाओं को बरगलाते हुए कहा कि सेना प्रायोजित यात्राओं से दूर रहो। हम अभिभावकों से कहते हैं कि वह अपने बच्चों को सेना के कार्यक्रमों और भारत दर्शन यात्राओं से दूर रखें।
 
युवा न करें सेना की मुखबीरी : इस ऑडियो में रिजाय कश्मीरी युवाओं से कह रहा है कि अगर सेना उन्हें मुखबीरी के लिए मजबूर करती है, तो वह अपना वीडियो ऑनलाइन अपलोड करें।
 
आतंकी रियाज नायकू सबसे पहले सुरक्षा एजेंसियों के रडार में साल 2016 में बुरहान वानी की मौत के वक्त आया था। उसके ऊपर सुरक्षाबलों ने 12 लाख रुपए का इनाम रखा है। रियाज नायकू और जाकिर मूसा का नाम घाटी के मोस्ट वांटेड आतंकियों में शुमार है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हम सभी 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, कौनसी होगी कमल हासन की सीट...