Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ममता बनर्जी ने खुद को बताया 'रॉयल बंगाल टाइगर', बोलीं- BJP से नहीं डरती

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021 (23:25 IST)
बहरामपुर (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर व्यक्ति नहीं है, जो भाजपा से डर जाए।

बंगाल के तत्कालीन नवाब सिराजुदौला के राज्य की राजधानी मुर्शिदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से की। मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश सरकार से जा मिला था।

बनर्जी ने कहा कि यह सोचने की कोई वजह नहीं है कि मैं कमजोर हूं, मैं किसी से डरने वालों में से नहीं हूं। मैं मजबूत हूं और हमेशा अपना सिर ऊंचा रखती हूं। जब तक जीवित रहूंगी मैं रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी।

हल्दिया में रविवार को भाजपा की बैठक में पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को गलत बताते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार बीएसएनएल, सेल को बेच रही है और रेलवे तथा बीमा कंपनियों का निजीकरण कर रही है।

बनर्जी ने यह भी दावा किया कि केन्द्र सरकार ने पिछले साल राज्य में आए भीषण चक्रवातीय तूफान अम्फान से निपटने के लिए कोई सहायता नहीं दी है और न ही कोविड-19 महामारी से निपटने में राज्य की मदद कर रहा है।भाजपा के बाहर होने का मुद्दा फिर से उठाते हुए बनर्जी ने दावा किया कि वह सिर्फ गुजरात और दिल्ली की पार्टी है जो राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर लेकर आई है।

मुख्यमंत्री ने फिर से कहा कि वे राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बनर्जी ने कहा कि गुजरात के लोग बंगाल पर शासन नहीं करेंगे, तृणमूल कांग्रेस बंगाल पर शासन करेगी। (भाषा) 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Farmer Protest : PM मोदी के तंज पर अखिलेश ने ली चुटकी, बोले- वे आंदोलनजीवी हैं तो आप चंदाजीवी...