आतंकवादी बनने निकला युवक ग्रेनेड समेत पकड़ा गया, 3 धमाकों से दहशत

सुरेश डुग्गर

शुक्रवार, 18 जनवरी 2019 (16:56 IST)
जम्मू। आतंकियों ने कश्मीर में ताबड़तोड़ ग्रेनेड हमले किए हैं। उन्होंने 24 घंटों में तीन हमले किए जिनमें से दो उस राजधानी शहर श्रीनगर में किए गए जहां पर सुरक्षा व्यवस्था के प्रति जबरदस्त दावे किए जा रहे हैं।
 
शुक्रवार दोपहर बाद दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में ग्रेनेड हमला किया गया है। फिलहाल इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसके अलावा श्रीनगर के घंटाघर चौक से भी धमाके की सूचना मिली है। रिपोर्टों में कहा गया कि यह भी एक ग्रेनेड हमला था। हालांकि अभी तक इस धमाके में किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।
 
जानकारी के मुताबिक, वाणिज्यिक हब लाल चौक में क्लॉक टॉवर (घंटा घर) के पास सीआरपीएफ पार्टी की ओर एक ग्रेनेड फेंके जाने के बाद शुक्रवार दोपहर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने बताया कि हमले में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि विस्फोट से आसपास की दुकानों को मामूली नुकसान हुआ। श्रीनगर के राज बाग इलाके में वीरवार को जीरो ब्रिज के पास ग्रेनेड हमले में एक एएसआई सहित तीन पुलिस घायल हो गए थे।
 
आतंकी बनने निकला युवक गिरफ्तार : इस बीच कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार सुबह कुपवाड़ा में नाका लगाकर चेकिंग अभियान शुरू किया हुआ था। इस दौरान पुलिस ने एक युवक को पकड़ा जो आतंकी बनने निकला था। उसके पास से एक ग्रेनेड सहित कई अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।
 
कुपवाड़ा पुलिस ने बताया कि आरोपी असलम बेग को शुक्रवार को नाका लगाकर चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। उसके पास से एक ग्रेनेड भी बरामद हुआ है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह आतंकी बनने निकला था। उसने कुपवाड़ा में हमले की योजना भी बना ली थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख रिलायंस में 4 प्रतिशत की तेजी, मामूली बढ़त में शेयर बाजार