Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अलग नटराजन उर्फ ‘मटका मैन’, अपने ‘अलग’ काम से दिल्‍ली में छा गए, आनंद महिंद्रा ने की जमकर तारीफ

webdunia
मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (16:10 IST)
आनंद महिंद्रा अक्‍सर सोशल मीडिया में एक्‍ट‍िव रहते हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर "मटका मैन" की कहानी शेयर की है, जो जरुरतमंदों के लिए पानी उपलब्‍ध कराते हैं।

लाखों लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के मिशन पर लगे दिल्ली के एक शख्स अलग नटराजन उर्फ 'मटका मैन' की चर्चा सोशल मीडि‍या में चल रही है। अब आनंद महिंद्रा ने भी एक पोस्‍ट शेयर की है।

नटराजन, जो पंचशील पार्क में रहते हैं और हर दिन अपनी एसयूवी में ड्राइव करते हैं, पूरे दक्षिण दिल्ली में मिट्टी के बर्तनों को पीने के साफ पानी से भरते हैं। उन्होंने अपनी वेबसाइट पर बताया, "मटका मिट्टी का एक भारतीय बर्तन है, जो पारंपरिक रूप से पानी को ठंडा रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। मैं गरीब लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए मटके का इस्तेमाल कर रहा हूं"

इस काम की शुरुआत उन्होंने अपने घर के बाहर मिट्टी के एक घड़े से की थी, जो अब पूरे दक्षिण दिल्ली में मटके लगाने के मिशन में बदल गया है। उनकी इस पहल ने उन्हें 'मटका मैन' के रूप में पहचान दिला दी है, अब वो लोगों के बीच मटका मैन के नाम से जाते हैं।

रिपोर्ट के मुताबि‍क नटराजन हर सुबह पांच बजे उठकर लगभग 70 से 80 बर्तनों में पानी भरते हैं, जिससे लोग मुफ्त में पी सकते हैं।

आनंद महिंद्रा ने दक्षिण दिल्ली के इस शख्स की तारीफ के लिए एक ट्वीट में कहा,  एक सुपरहीरो जो पूरे मार्वल स्टेबल से ज्यादा शक्तिशाली है। मटका मैन।

बता दें कि वह इंग्लैंड में एक उद्यमी और एक कैंसर विजेता थे जो केवल गरीबों की सेवा करने के लिए भारत लौट आए हैं। बोलेरो को अपने नेक कार्य का हिस्सा बनाकर सम्मानित करने के लिए आपका धन्यवाद सर"
आनंद महिंद्रा ने अलग नटराजन और उनकी बोलेरो का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसका इस्तेमाल वह पानी की टंकियों को इधर-उधर ले जाने के लिए करते हैं।

यह वीडियो सोशल मीडि‍या में वायरल हो रहा है। लोग वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं। साथ ही अलग नटराजन की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। 


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

DA में 31% तक बढ़ोतरी एक जुलाई से प्रभावी, 1.15 करोड़ को होगा फायदा