दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी मेलानिया ट्रंप, हैप्पीनेस क्लास में होंगी शामिल

गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (22:01 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करेंगी। इस दौरान वे हैप्पीनेस क्लास में भी शामिल होंगी और यह जानेंगी कि कि कैसे सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच तनाव कम किया जाता है।
 
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अमेरिकी प्रथम महिला को स्कूल दिखाएंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा शुरू खुशहाली पाठ्यक्रम के बारे में उन्हें अवगत कराएंगे।
 
दिल्ली सरकार ने जुलाई 2018 में खुशहाली पाठ्यक्रम की शुरुआत की थी। पाठ्यक्रम के तहत दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा एक से आठ में पढ़ने वाले छात्रों को हर दिर 45 मिनट खुशहाली कक्षा में गुजारना होता है। यहां पर वे कथा-कहानी, ध्यान और सवाल-जवाब सत्र में हिस्सा लेते हैं। इसी तरह, नर्सरी और केजी के छात्र-छात्राओं के लिए हफ्ते में दो बार कक्षाएं होती हैं।
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख CAA/NPR के विरोध में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने शुरू किया 'कागज नहीं दिखाएंगे' आंदोलन