Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आचार्य धर्मेन्द्र का निधन, पीएम मोदी ने बताया- धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति

हमें फॉलो करें acharya dharmendra
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (18:04 IST)
नई दिल्ली/जोधपुर। श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेन्द्र महाराज का सोमवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी। वे 80 साल के थे। उन्होंने बताया कि आचार्य बीती 28 अगस्त से जयपुर के सवाई मानसिंह सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन थे, जहां उनका निधन हो गया।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेन्द्र महाराज के निधन पर सोमवार को शोक जताते कहा कि उनका जाना धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। आचार्य का बीते कई दिनों से जयपुर के सवाई मानसिंह सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा था, जहां उनका निधन हो गया। वे 80 साल के थे।
 
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि समाज और राष्ट्रसेवा में समर्पित श्रीमद् पंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेन्द्र के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। उनका जाना धार्मिक और आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे। आचार्य धर्मेन्द्र का मठ जयपुर के पास विराटनगर में है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जर्मनी में प्लेन से उतारे गए पंजाब के CM भगवंत मान, यात्रियों ने कहा- शराब के नशे में लड़खड़ा रहे थे, AAP ने बताया प्रोपेगेंडा