पीएम मोदी ने किया कटाक्ष, नोटबंदी से केवल एक परिवार को हुई परेशानी

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018 (17:01 IST)
अंबिकापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर आज किसी का नाम लिए बिना गांधी परिवार की ओर इशारा करते हुए कहा कि नोटबंदी से देश में किसी को भी कोई समस्या नहीं हुई, जो समस्या हुई वह केवल एक परिवार को हुई है।


मोदी ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों ने बोरों में भर कर कालाधन जमा कर रखा था। नोटबंदी के बाद वो सब बाहर आ गया। देश की जनता को इससे कोई समस्या नहीं हुई। उन्होंने गांधी परिवार की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो समस्या हुई केवल दिल्ली में एक परिवार को हुई। वे अब रट लगाते रहते हैं नोटबंदी-नोटबंदी।

मोदी ने अपने पूरे भाषण के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने केवल परिवारवाद को बढ़ावा दिया है। परिवार के बाहर कभी उनका मुखिया नहीं चुना गया। उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र में श्रद्धा है तो चाय वाले का प्रधानमंत्री बनने का यश न मोदी को जाता है और न ही भाजपा को जाता है, उसका यश देश की जनता को जाता है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक चायवाला प्रधानमंत्री बन गया इसके लिए 125 करोड़ लोगों को श्रेय देने को तैयार नहीं है। ये उनकी अलोकतांत्रिक मानसिकता का परिणाम है, जो उन्हें नेहरूजी को ही श्रेय देने का मन करता है। मोदी ने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस का मानना है कि पंडित नेहरू के कारण ही एक चाय वाला पीएम बना है, तो एक काम कीजिए पांच साल के लिए परिवार के बाहर के किसी कांग्रेसी को कांग्रेस अध्यक्ष बना दो, तो मैं मान लूंगा कि नेहरू जी के कारण ही कोई आम कांग्रेसी भी कांग्रेस का अध्यक्ष बन पाया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING