Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीएम ने की न्यायपालिका की सराहना, कहा- कोरोना काल में भी किया उत्तम कार्य

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 6 फ़रवरी 2021 (13:15 IST)
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को देश की न्यायपालिका की सराहना करते हुए कहा कि उसने लोगों के अधिकार की रक्षा करने, निजी स्वतंत्रता को बरकरार रखने और उन हालात में अपने कर्तव्य का निष्ठा से निर्वहन किया, जब राष्ट्रहितों को प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता थी।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कोरोनावायरस वैश्विक महामारी के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दुनिया में सर्वाधिक संख्या में सुनवाई की। मोदी ने गुजरात उच्च न्यायालय के 60 वर्ष पूरे होने के अवसर पर ऑनलाइन माध्यम से डाक टिकट जारी करने के बाद कहा कि हर देशवासी यह कह सकता है कि हमारी न्यायपालिका ने हमारे संविधान की रक्षा के लिए दृढ़ता से काम किया। हमारी न्यायपालिका ने अपनी सकारात्मक व्याख्या से संविधान को मजबूत किया है।
 

मोदी ने कहा कि यह सुनकर हम सभी को गौरव होता है कि हमारा न्यायालय महामारी के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दुनिया का सर्वाधिक सुनवाई करने वाला न्यायालय बन गया है। न्यायपालिका ने लोगों के अधिकार की रक्षा करने, निजी स्वतंत्रता को बरकरार रखने और उन हालात में अपने कर्तव्य का निष्ठा से निर्वहन किया, जब राष्ट्रहितों को प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता थी। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Live Updates : जम्मू-पठानकोट हाईवे जाम, हरियाणा के पलवल में उमड़ी प्रदर्शनकारियों की भीड़