नरेन्द्र मोदी बोले- कांग्रेस ने पाकिस्तान का नेशनल डे मनाना शुरू कर दिया है

शुक्रवार, 22 मार्च 2019 (14:15 IST)
नई दिल्ली। ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा के पाकिस्तान के समर्थन में दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पाकिस्तान का नेशनल डे मनाना शुरू कर दिया है। ट्‍वीट में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि देश की 130 करोड़ जनता सेना का अपमान करने वालों को कभी माफ नहीं करेगी।
 
मोदी ने ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा द्वारा 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर सवाल उठाने पर ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सबसे भरोसेमंद सलाहकार एवं मार्गदर्शक ने भारतीय सशस्त्र बलों को नीचा दिखाकर पाकिस्तान का राष्ट्रीय दिवस मनाना शुरू कर दिया है। शर्मनाक!
 
प्रधानमंत्री ने हैशटैग ‘जनता माफ नहीं करेगी’ के साथ ट्वीट किया कि कांग्रेस के शाही घराने के वफादार मुसाहिब ने स्वीकार किया है कि देश को पहले से मालूम है कि कांग्रेस आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती थी। यह नया भारत है, हम आतंकवादियों को उन्हीं भाषा में जवाब देंगे, जो उन्हें समझ आती है और ब्याज के साथ।
 
पित्रोदा ने 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी हवाई हमला नहीं करने के तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के फैसले का बचाव करने का प्रयास करते हुए कहा कि उस समय भी हमला किया जा सकता था, लेकिन यह सही तरीका नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा था कि केवल आठ आतंकवादियों के देश में घुस आने और कुछ कर देने से आप पूरे पाकिस्तान पर हमला नहीं कर देते। 
 
मोदी ने समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव के बयान की भी कड़ी निंदा की और कहा कि रामगोपाल जैसे वरिष्ठ नेता के ऐसे निंदनीय बयान से कश्मीर की रक्षा के लिए प्राणों की आहूति देने वाले जवानों का अपमान हुआ है। इससे हमारे शहीदों के परिवारों का अपमान हुआ है।
 
यादव ने कहा था कि अर्धसैनिक बल दुखी हैं सरकार से। जवान मार दिए गए वोट के लिए। चेकिंग नहीं थी जम्मू-श्रीनगर के बीच में। जवानों को साधारण बसों में भेज दिया, ये साजिश थी। अभी नहीं कहना चाहता। जब सरकार बदलेगी, इसकी जांच होगी, तब बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।
 
पाकिस्तान का राष्ट्रीय दिवस 23 मार्च को मनाया जाता है। यह 23 मार्च 1940 को नए देश के निर्माण के लिए मुस्लिम लीग द्वारा लाहौर प्रस्ताव पारित करने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख गांधीनगर से टिकट कटने के बाद भी क्यों खामोश हैं लालकृष्ण आडवाणी?