निर्मला सीतारमण ने डीआरडीओ की वेबसाइट कलाम को समर्पित की

सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (23:00 IST)
नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को डीआरडीओ की एक वेबसाइट 'द कलाम विजन : डेयर टू ड्रीम' पूर्व राष्ट्रपति एवं 'मिसाइलमैन' डॉ. अब्दुल कलाम को समर्पित की।
 
 
वेबसाइट पूर्व राष्ट्रपति की 87वीं जयंती के मौके पर शुरू की गई और यह कृत्रिम बुद्धिमत्ता, रोबोटिक्स, स्वायत्त प्रणाली और साइबर सुरक्षा जैसे विषयों पर केंद्रित है। यह वेबसाइट छात्रों को खुली प्रतियोगिता और स्टार्टअप में सुविधा प्रदान करेगी और यह drdo.gov.in/drdo/kalam/kalam.html पर उपलब्ध है।
 
सीतारमण ने इस मौके पर कलाम से मुलाकात का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि वे न केवल एक अच्छे वैज्ञानिक थे बल्कि एक उत्कृष्ट प्रशासक भी थे, जो अपनी टीम के सदस्यों की प्रतिभा पहचानते थे और उसका पोषण करते थे।
 
रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि कलाम एक मजबूत देश में विश्वास करते थे। एक ऐसा देश, जो वैज्ञानिक दृष्टि से बेहतर हो। कार्यक्रम में दिल्ली के 3 स्कूलों के छात्र मौजूद थे। इन स्कूलों ने केंद्र के 'अटल इनोवेशन मिशन प्रोग्राम' के तहत अटल टिंकरिंग प्रयोगशालाएं स्थापित की हैं। इसके साथ ही आईआईटी, दिल्ली के छात्र एवं अनुसंधानकर्ता भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING