Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल को 'डूम्सडे मैन' कहना पड़ा महंगा, वित्तमंत्री को दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (16:09 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य टीएन प्रतापन ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 'डूम्सडे मैन' कहे जाने से संबंधित टिप्पणी को लेकर शनिवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।
 
उल्लेखनीय है कि लोकसभा में सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं।
बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भारत के 'डूम्सडे मैन' (प्रलय की बात करने वाला व्यक्ति) हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रतापन ने सीतारमण की इस टिप्पणी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस सौंपा है।

इस नोटिस में उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने सदन के सदस्य राहुल गांधी के खिलाफ 'डूम्सडे मैन' होने, भारत को तोड़ने वाले तत्वों के खिलाफ खड़े होने और देश को कमतर दिखाने का आरोप लगाया है। वे किस आधार पर इस तरह के आरोप लगा रही हैं? प्रतापन ने नोटिस में कहा कि सदन में इस तरह के आरोप लगाने के चलन की अनुमति नहीं दी जा सकती। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, ऊंट गाड़ी पर भी चढ़े