इन राज्यों में नहीं मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, निर्मला सीतारमण नाराज

रविवार, 27 जनवरी 2019 (08:15 IST)
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कुछ राज्यों ने राजनीतिक फायदे के लिए केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना को नहीं अपनाया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल और दिल्ली में लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं होना चाहिए। 
 
सीतारमण ने 23 जनवरी को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ के तीन महीने के भीतर स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में एक प्रतिमान स्थापित किया जा चुका है और गरीब से गरीब तथा मध्यम वर्ग को लाभ पहुंचा है। बहुत दुर्भाग्य की बात है कि कुछ राज्यों ने राजनीतिक फायदे की वजह से योजना को नहीं अपनाया है।'
 
रक्षा मंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत जब पूरी तरह लागू हो जाएगी तो यह दुनिया की सबसे बड़ी सरकार द्वारा वित्तपोषित स्वास्थ्य बीमा योजना बन जाएगी।
 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10 जनवरी को घोषणा की थी कि राज्य योजना से खुद को हटा रहा है। उन्होंने नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार पर स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की आड़ में गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया था। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल नीत आप सरकार ने भी योजना को नहीं अपनाया है। (भाषा)
चित्र सौजन्य : ट्‍विटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, आधार में दिया गया नाम, पता ठोस सबूत नहीं