मोदी के मंत्री का बेबाक बयान, बोले- जो जाति की बात करेगा, उसकी करूंगा पिटाई

सोमवार, 11 फ़रवरी 2019 (08:28 IST)
वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। पुणे में पिंपरी चिंचवाड़ टाउनशिप में पुर्नोत्थान समरसता गुरुकुलम की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि उनके क्षेत्र में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं क्‍योंकि उन्‍हें चेतावनी दे रखी है कि जो भी जाति की बात करेगा उसे वे पीटेंगे। हालांकि यह बयान उन्होंने मजाकिया अंदाज में दिया।
 
गडकरी ने कहा कि समाज में आर्थिक और सामाजिक समानता होनी चाहिए। इसमें जातिवाद और साम्‍प्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम किसी तरह के जातिवाद में भरोसा नहीं करते। मुझे आपके बारे में नहीं पता लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद के लिए कोई जग‍ह नहीं है क्‍योंकि सभी को चेतावनी दी है कि यदि किसी ने जाति की बात की तो मैं उसकी पिटाई करूंगा।
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरा समाज आर्थिक और सामाजिक रूप से समान व एकजुट होना चाहिए और यह जातिवाद व साम्‍प्रदायिकता से मुक्‍त होना चाहिए। पिछले दिनों भी गडकरी अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहे हैं। 
 
गडकरी ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि नेतृत्‍व को जीत के साथ ही हार की जिम्‍मेदारी भी लेनी चाहिए। उनका यह बयान राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार के बाद आया था। हालांकि बाद में उन्‍होंने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया। उनके सोच समझकर चुनावी वादे के बयान ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख प्रियंका गांधी की सियासी पारी की 'अग्निपरीक्षा', लखनऊ में 9 घंटे का मेगा रोड शो...