Air Strike : सेना के साहस को दंपति का अनोखा सलाम, बेटे का नाम रख दिया मिराज...

बुधवार, 27 फ़रवरी 2019 (18:32 IST)
पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप पर भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक के बाद हर देशवासी गर्व से भरा हुआ है। देशवासी आतंकियों की तबाही पर जश्न मना रहे हैं। हर कोई अपनी तरह से खुशी का हर किसी ने भारतीय वायुसेना के जज्‍बे को सैल्‍यूट किया तो राजस्‍थान के एक दंपति ने अनूठे अंदाज में यह खुशी मनाई।
 
भारतीय वायुसेना जब पाकिस्‍तान के खैबर-पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के बालाकोट स्थित आतंकी शिविरों पर बम बरसा रही थी, तभी राजस्‍थान के इस परिवार के यहां नए सदस्य का जन्म हुआ। वायुसेना ने यह कार्रवाई तड़के करीब 3.30 बजे शुरू की थी और यह करीब 21 मिनट तक चली थी। इसी दौरान 3.50 बजे इस दंपति के घर में एक नन्‍ही जान ने जन्‍म लिया। उन्होंने इस एयर स्ट्राइक की खुशी में इस बच्चे का अद्‍भुत नाम रखा।
 

Ajmer: Parents name their newborn 'Mirage' to pay tribute to Air force for yesterday's strike on terror camps in Balakot. S S Rathore, father says,"We named our child Mirage Rathore to commemorate strike on Pak by Mirage jets. We hope he'll join security forces when he grows up" pic.twitter.com/2cWLAAxT9M

— ANI (@ANI) February 27, 2019
राजस्‍थान के नागौर जिले के दाब्दा गांव के रहने वाले महावीर सिंह की पत्‍नी सोनम सिंह ने मंगलवार को ही तड़के करीब 3.50 बजे बेटे को जन्‍म दिया, जिसका नाम उन्‍होंने इस कार्रवाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मिराज-2000 विमान की तर्ज पर 'मिराज सिंह राठौर' रखा। 
 
इस परिवार के एक सदस्‍य वायुसेना में हैं और वे फिलहाल नैनीताल एयरफोर्स स्‍टेशन पर तैनात हैं। भारतीय वायुसेना ने मिराज-2000 फाइटर जेट के जरिए ही बालाकोट में आतंकी कैंप को निशाना बनाया था। 12 लड़ाकू विमानों ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया था और जैश-ए-मोहम्‍मद के ठिकाने ध्‍वस्‍त कर दिए। भारत के इस हमले में 350 आतंकी ढेर हो गए थे। (Photo courtesy: ANI)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में जैश के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने किया ढेर