Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी नहीं आए, कांग्रेस ने कहा, क्‍या ये असंसदीय नहीं है?

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 17 जुलाई 2022 (13:12 IST)
संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। इससे पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। लेकिन राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी उपस्‍थित नहीं थे। पीएम की अनउपस्‍थिति को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया।

बता दें कि बैठक में भाजपा के कई नेताओं सहित कांग्रेस के भी कई नेतागण उपस्थित हैं। बैठक दिल्ली स्थित संसद भवन की पुरानी बिल्डिंग में हो रही है। इस बार संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है, जिसमें 24 बिल पेश किए जाएंगे।

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के नहीं पहुंचने से कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सवाल उठाया और ट्वीट कर पूछा कि क्या यह असंसदीय नहीं है। जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में लिखा, 'संसद के आगामी सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक अभी शुरू हुई है और प्रधानमंत्री हमेशा की तरह अनुपस्थित हैं क्या यह 'असंसदीय' नहीं है?'

कौन कौन हैं उपस्‍थित
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, जयराम रमेश, डीएमके नेता टी आर बालू, टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय, शिवसेना नेता संजय राउत, एनसीपी नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल, आप नेता संजय सिंह और भी विपक्ष के कई नेता मौजूद हैं। इसके साथ ही टीडीपी, सपा, बसपा, सीपीएम, आरएसपी, आरजेडी के नेता भी बैठक में मौजूद है।

मानसून सत्र शुरू होने से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पहले ही संसद के सदस्यों को कहा था कि मानसून सत्र में कुल 18 बैठकें होंगी और पूरा सत्र 108 घंटे का होगा। उन्होंने सदस्यों से आग्रह किया है कि सदन की शालीनता, गरिमा और अनुशासन को बनाए रखने में सहयोग करेंगे। विपक्षी दलों ने पहले ही कह दिया है कि इस बार के मानसून सत्र में बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और किसानों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत ने 18 माह में लगाए 200 करोड़ कोरोना वैक्सीन, रचा इतिहास