वाराणसी में मोदी बोले, हम आर्टिकल 370, सीएए पर फैसले के साथ

रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (15:16 IST)
वाराणसी। संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ लगातार प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि तमाम दबाव के बावजूद उनकी सरकार फैसले पर अडिग है।
 
मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे अनुच्छेद 370 पर फैसला हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून पर फैसला हो, यह देश हित में जरूरी था। दबाव के बावजूद हम अपने फैसले के साथ खड़े हैं और इसके साथ बने रहेंगे।'
 
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र‘ बनाया है। अयोध्या में एक तरह राम मंदिर का निर्माण और दूसरी ओर वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम, भारत के इतिहास में ये कालखंड ऐतिहासिक है।
 
मोदी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी को ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर से जोड़ने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई गई है। काशी में बाबा के दर्शन के बाद, उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर पाएंगे। इसी ट्रेन में आगे बढ़कर इंदौर में ओंकारेश्वर में श्रद्धासुमन अर्पित कर पाएंगे।
 
उन्होंने कहा कि BHU में आज जिस सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का लोकार्पण हुआ है, उसका शिलान्यास 2016 के आखिरी में, मैंने ही किया था। सिर्फ 21 महीने में 430 बेड का ये अस्पताल बनकर काशी और पूर्वांचल के लोगों की सेवा के लिए तैयार हुआ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख महाराष्ट्र सरकार 'अप्राकृतिक और अवास्तविक' : जेपी नड्डा