Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : PM मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 9वीं किस्‍त, 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में जमा होंगे 19,500 करोड़ रुपए

webdunia
सोमवार, 9 अगस्त 2021 (07:35 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार देश के किसानों का जीवन आसान बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है और ऐसा ही एक प्रयास प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) योजना है, जिससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आज एक कार्यक्रम में डिजिटल माध्यम से देशभर के 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 19,500 करोड़ रुपए हस्तांतरित करेंगे।
 
कल प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि देश के परिश्रमी किसानों के जीवन को अधिक से अधिक आसान बनाने के लिए हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है। इसी कड़ी में मुझे कल दोपहर 12.30 बजे ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें इस योजना के कुछ लाभार्थियों के साथ संवाद का अवसर भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना से जिस प्रकार हमारे किसान भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है, वो अत्यंत हर्ष का विषय है।
 
पीएम-किसान योजना के तहत पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपए प्रतिवर्ष का वित्तीय लाभ दिया जाता है और इस वित्तीय लाभ को 2000 रुपए की 3 किस्तों में प्रत्येक चार माह में प्रदान किया जाता है। धनराशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया जाता है।
webdunia

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपए से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों के बैंक खातों में हस्तांतरित की जा चुकी है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी पर ट्विटर की पाबंदी से कांग्रेस नाराज, आज करेगी विरोध प्रदर्शन, दलित बच्ची के मामले पर PM की ‘चुप्पी’ पर उठाए सवाल