Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीसरे दिन गिरा दिल्ली में प्रदूषण का ग्राफ, आज बैठक में होंगे कई अहम फैसले

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 7 नवंबर 2022 (08:04 IST)
प्रदूषण से बेहाल हुई दिल्ली को आज तीसरे दिन कुछ राहत मिली है। दरअसल, दिल्ली एनसीआर की दम घोंटू और जहरीली हवा से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। हवा की दिशा बदलने की वजही से दिल्ली में प्रदूषण के ग्राफ में लगातार तीसरे दिन भी सुधार आया है।

बता दें कि प्रदूषण की वजह से दिल्ली में स्कूल बंद हैं और एक तरह से मिनी लॉकडाउन जैसे हालत हैं। सोमवार को इसे लेकर एक बैठक भी की जा रही है, जिसमें दिल्ली को लेकर कई अहम फैसले हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक यह बैठक सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे हो सकती है।

बता दें कि तीसरी दिन दिल्ली में हवा की दिशा बदलने से यहां दूषण के स्तर में सुधार तो देखने को मिला है, हालांकि फिर भी यह देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना हुआ है। पहले स्थान पर हरियाणा का धारूहेड़ा रहा, जहां एक्यूआई 345 दर्ज किया गया। वहीं, दूसरे स्थान पर दिल्ली, तीसरे स्थान पर बिहार का छपरा और चौथे स्थान पर हरियाणा का बल्लभगढ़ है, जहां दिल्ली का एक्यूआई 339 रहा, वहीं छपरा का 330 और बल्लभगढ़ का 330 पर रहा।

दिल्ली में गुरुवार को वायु की गुणवत्ता सूचकांक 454 दर्ज की गई थी, जबकि शुक्रवार को यह 447, शनिवार को 385 और रविवार को 339 दर्ज किया गया है। रविवार को पश्चिम एवं दक्षिण पूर्व दिशा से हवा बहने के चलते पराली का धुआं ज्यादा नहीं आ पाया। इसके अलावा ग्रैप के चौथे चरण को सख्ती के साथ लागू किया जा रहा था। इसके चलते दिल्ली में एक्यूआई में कमी बताई जा रही है। हालांकि सोमवार को दिल्ली शहर की तस्वीर कुछ साफ हुई है। सोमवार की सुबह यहां कुछ वाहन बिना हेडलाइट के देखे गए। सोमवार को प्रदूषण पर अरविंद केजरीवाल सरकार बैठक कर कुछ अहम फैसले ले सकती है।
Edited By Navin Rangiyal

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Chandra Grahan 2022 : क्या भारत में दिखेगा पूर्ण चन्द्रग्रहण? भारत के इन राज्यों में आएगा नजर