प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री का पदभार संभाला, शक्ति परीक्षण 20 मार्च को

मंगलवार, 19 मार्च 2019 (15:33 IST)
पणजी। गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने मंगलवार को शहर के पास पोरवोरिम के राज्य सचिवालय में अपना कार्यभार संभाला।

डॉ. सावंत मुख्यमंत्री का पदभार संभालने से पहले शहर के पास डोना पाउला में दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर के निजी आवास पर गए और पर्रिकर के बेटे उत्पल और अभिजीत से मिले और बाद में उन्होंने शहर के महालक्ष्मी मंदिर के भी दर्शन किए।

पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर जाने के बाद उन्होंने कहा, पर्रिकर के बेटे उत्पल और अभिजीत मेरे दोस्त हैं। यह मेरा कर्तव्य है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं उनसे मिलने जाऊं। अभी तक मैं अपने कार्यालय नहीं गया हूं। मैं उनसे मिलने आया हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा, मनोहर पर्रिकर मेरे राजनीतिक आदर्श और गुरु थे। वे मेरे पिता समान थे। मैं राजनीति में हूं और विधायक, विधानसभा अध्यक्ष बना केवल उनकी वजह से। यह मेरी शिष्टाचार भेंट है।

डॉ. सावंत ने कहा कि मंत्रियों को प्रभार जल्द से जल्द सौंपा जाएगा। सूत्रों के अनुसार हालांकि 20 मार्च (बुधवार) को सदन में शक्ति परीक्षण की संभावना है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो सदन में शक्ति परीक्षण कराने के लिए अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख जेवराती खरीदारी से सोना हुआ महंगा, चांदी भी उछली