रात 2 बजे गोवा के मुख्यमंत्री बने प्रमोद सावंत, जानिए उनसे जुड़ी 5 खास बातें...

मंगलवार, 19 मार्च 2019 (07:53 IST)
पणजी। गोवा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. प्रमोद सावंत ने सोमवार की देर रात मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने डोना पौला स्थित राजभवन में डॉ. सावंत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आइए जानते हैं प्रमोद सावंत से जुड़ी 5 खास बातें... 
 
- प्रमोद सावंत पेश से एक सरकारी आयुर्वेद चिकित्सक थे। उन्हें मनोहर पर्रिकर ही राजनीति में लाए थे। माना जाता है कि वह पर्रिकर की भी पहली पसंद थे। 
- डॉ. सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और उनकी पत्नी सुलक्षणा भी भाजपा नेता है। 
- सावंत ने 2008 में पहला चुनाव लड़ा था। पहला चुनाव वह हार गए थे। 2012 में वह पहली बार विधायक चुने गए थे। 2017 में फिर विधायक बनने पर उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था। 
- पर्रिकर की तरह ही सावंत भी बचपन से आरएसएस से जुड़े रहे हैं। बताया जाता है कि राजनीति में उनकी दिलचस्पी को देखते हुए उन्हें भाजपा में शामिल किया गया था।
- सावंत को पार्टी के प्रति वफादारी का इनाम मिला है। वह अपनी किसी भी निजी महत्वाकांक्षा से पहले पार्टी को रखते हैं। पार्टी को भी एक कम उम्र के ऐसे नेता की जरूरत थी जो अगले 10-15 सालों तक पार्टी का नेतृत्व कर सके।
 
उल्लेखनीय है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया था। पर्रिकर (63) का सोमवार शाम को यहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आधी रात को राजभवन में गूंजा राष्ट्रगान, प्रमोद सावंत ने ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ