पीएम मोदी ने मंच पर केशुभाई के पैर छुए, पटेल ने इस तरह किया स्‍वागत

मंगलवार, 5 मार्च 2019 (12:00 IST)
गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम के मंच पर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के चरण छू लिए। पटेल ने भी उन्हें मुस्कुराते हुए गले लगा लिया। मोदी वर्ष 2001 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने पटेल का ही स्थान लिया था।

नब्बे वर्ष से अधिक उम्र वाले पटेल यहां अडालज में पाटीदार समुदाय की लेवुआ उपजाति के एक मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आए थे। मंच पर आते ही मोदी ने अन्य लोगों को तो हाथ जोड़कर अभिवादन किया पर केशुभाई के चरण छू लिए। पटेल ने भी उन्हें मुस्कुराते हुए गले लगा लिया।

ज्ञातव्य है कि मोदी के धुर विरोधी हार्दिक पटेल ने अपने आरक्षण आंदोलन के दौरान बार-बार केशुभाई से मुलाकात की थी और उन्हें अपना मार्गदर्शक बताया था। पटेल ने भी पूर्व में भाजपा से अलग होकर अपनी एक पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी बनाई थी, जिसका हालांकि फिर से भाजपा में विलय हो गया।

पाटीदार समुदाय की दोनों उपजातियों कड़वा (जो हार्दिक की जाति है) और लेवुआ (केशुभाई की जाति) को भाजपा और मोदी का मजबूत समर्थक माना जाता है। मोदी ने कल कड़वा पाटीदार समुदाय के भी एक कार्यक्रम में भी शिरकत की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तेजस्वी यादव का भड़काऊ बयान, जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, जिंदा जल जाएगा