Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान की अनेक पंचायतों को किया पुरस्कृत

webdunia
शनिवार, 24 अप्रैल 2021 (21:50 IST)
जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम में राजस्‍थान की अनेक पंचायतों को पुरस्‍कृत किया।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के तहत कोटा जिला परिषद को 50 लाख रुपए, पंचायत समिति कोटड़ा (उदयपुर) एवं पंचायत समिति चिड़ावा (झुंझुनूं) को 25-25 लाख रुपए और ग्राम पंचायत त्योंदया (झुंझुनूं), ग्राम पंचायत 4 एनएन चानणा (श्रीगंगानगर), ग्राम पंचायत थूर (उदयपुर), ग्राम पंचायत निढारिया कलां (धौलपुर) तथा ग्राम पंचायत बर (पाली) को 10-10 लाख रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार राशि बैंक खाते में ऑनलाइन अंतरित की गई।

इसी तरह, नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव सभा पुरस्कार के तहत झुंझुनूं जिले की भोजासर ग्राम पंचायत को भी 10 लाख रुपए, ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार के तहत पंचायत समिति मूंडवा-नागौर की ग्राम पंचायत अरवर को पांच लाख रुपए तथा बाल हितैषी ग्राम पंचायत पुरस्कार योजना के तहत पंचायत समिति नावां की ग्राम पंचायत मिंडा को 5 लाख रुपए की पुरस्कार राशि भी बैंक खाते में ऑनलाइन अंतरित की गई।
ALSO READ: Coronavirus वैक्सीनेशन के लिए बहुत ही आसान है रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रक्रिया...
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पंचायती राज दिवस समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए। इस समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्यम से 'स्वामित्व योजना' के तहत राजस्थान, आंध्रप्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के 5002 सीमावर्ती गांवों के चार लाख नौ हजार संपत्ति धारकों को ई-प्रापर्टी कार्ड (पट्टे) वितरित किए।

इस योजना के तहत ही राजस्थान के जैसलमेर जिले की फतेहगढ़ तहसील के 51 राजस्व गांवों के 616 लोगों को पट्टे वितरित किए गए।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Jagannath Temple: भगवान जगन्नाथ मंदिर 15 मई तक रहेगा बंद, जानिए वार्षिक रथयात्रा का कार्यक्रम