कुलपति की छात्रों को नसीहत, झगड़ा हो जाए तो पीटकर आना, मर्डर कर देना, बाकी हम देख लेंगे

रविवार, 30 दिसंबर 2018 (14:12 IST)
उत्तरप्रदेश में पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के वीसी राजाराम यादव अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। राजाराम यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के छात्रों से कहते सुने जा रहे हैं कि अगर कभी किसी से झगड़ा हो जाए तो यहां के छात्रों को पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आना चाहिए। यहां तक कि वे छात्रों से यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि 'अगर तुम्‍हारे वश में हो तो मर्डर करके आना, बाकी हम देख लेंगे।'
 
वीसी राजाराम यादव गाजीपुर में एक संगोष्‍ठी के दौरान शनिवार को छात्रों व शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने यहां सत्यदेव कॉलेज परिसर में 'उच्च शिक्षा की चुनौतियां' विषय पर आयोजित सेमिनार में यह विवादास्पद बयान दिया। 
 
संगोष्‍ठी को संबोधित करते हुए वीसी ने कहा कि युवा छात्र वही होता है, जो चट्टानों में पैर मारता है तो पानी की धार निकलती है। छात्र अपने जीवन में जो संकल्प लेता है और उस संकल्प को पूरा करता है, उसी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र कहते हैं।

#WATCH Purvanchal University Vice-Chancellor Raja Ram Yadav at a seminar in the University in Ghazipur: If you’re a student of this University, never come crying to me. If you ever get into a fight, beat them, if possible murder them, we’ll take care of it later. (29.12.18) pic.twitter.com/omFqXN55z9
— ANI UP (@ANINewsUP) December 30, 2018
इसके बाद उन्‍होंने कहा कि अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना। एक बात बता देता हूं, अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और तुम्हारा वश चले तो उसका मर्डर करके आना, इसके बाद हम देख लेंगे। उनके बयान की आलोचना हो रही है कि एक उच्च पद पर बैठा व्यक्ति कैसे यह बयान दे सकता है? (Photo and video courtesy : ANI Twitter)  

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आईना 2018 : भीड़ हत्या, आतंकवाद, एनसीआर के मुद्दे छाए रहे इस साल