Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, भाजपा को किस तरह जवाब देंगे राहुल गांधी?

हमें फॉलो करें जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, भाजपा को किस तरह जवाब देंगे राहुल गांधी?
, गुरुवार, 19 जनवरी 2023 (08:29 IST)
जम्मू। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज पठानकोट के रास्ते जम्मू कश्मीर में प्रवेश करने जा रही है। इस बीच भाजपा ने राहुल से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से पहले पिछले 70 वर्षों के दौरान क्षेत्र में उनके परिवार और पार्टी द्वारा किए गए पापों के लिए लोगों से माफी मांगने की मांग की। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि राहुल जम्मू कश्मीर में इसका किस तरह जवाब देंगे।
 
भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन करने वाले दलों के प्रति सहानुभूति रखती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही वास्तव में देश को एकजुट किया।
 
रैना ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के संबंध में ऐतिहासिक भूल की है और वे (कश्मीर घाटी में) आतंकवाद जारी रहने के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं, जिससे हजारों लोगों की जान चली गई है। उन्होंने कहा कि यात्रा के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश से पहले राहुल गांधी को जनता से माफी मांगनी चाहिए।
 
भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस द्वारा किए गए अत्याचारों को भुलाया नहीं जा सकता है। इसकी गलत नीतियों के खिलाफ अभियान चलाने वाले राष्ट्रवादियों को उन्होंने कैसे अपमानित किया और जेल में डाला, इसकी एक लंबी सूची है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह भी जवाब देना चाहिए कि 1947 में देश का बंटवारा क्यों हुआ।

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।
 
यह पदयात्रा अभी तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से होकर गुजरी है।
Edited by : Nrapendra Gupta 


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या पुराने किले की खुदाई में निकलेगा प्राचीन इंद्रप्रस्थ