‘इंटरनेशनल नर्स डे’ पर मास्‍टर-ब्‍लास्‍टर सचिन तेंडुलकर ने कहा ‘थैंक यू ऑल’

मंगलवार, 12 मई 2020 (13:26 IST)
मास्‍टर ब्‍लास्‍टर क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने इंटरनेशनल नर्स डे के मौके पर बेहद अच्‍छा मैसेज द‍िया है। उन्‍होंने कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से संक्रम‍ित लोगों का इलाज कर रही नर्सों के ल‍िए अपना सम्‍मान जाह‍िर क‍िया है। इसके ल‍िए उन्‍होंने अपने ट्विटर पेज का डीपी बदल द‍िया और कैपन में ल‍िखा सम्‍मान।

कई मौको पर सचिन कोरोना वॉरियर्स को प्रोत्साहन दि‍या है। इसके एक दिन पहले ही उन्होंने पुलिसकर्मियों के सम्मान में ट्वीट किया था। देखते ही देखते यह खबर और ट्वीट वायरल हो गए हैं। सच‍िन की जमकर तारीफ हो रही है।

उन्होंने नर्सों की तस्वीर को ट्विटर का डीपी बनाते हुए लिखा-
यह दुनियाभर के सभी नर्सों को धन्यवाद करने का दिन है, जो अस्वस्थ और जरूरतमंद लोगों की देखभाल और मदद कर रहे हैं। वे साइलेंट गार्डियंस हैं, जो अपनी जान जोखिम में डालते हुए लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा में अमूल्य योगदान देते हैं।

उल्लेखनीय है कि सचिन ने कोविड-19 के काल में तकलीफ झेल रहे करीब 4 हजार गरीब लोगों की आर्थिक मदद भी की थी। सच‍िन ने यह दान मुंबई की गैर सरकारी संगठन ‘हाई5’को दिया था। वे इसके पहले प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रुपए दान दे चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुंबई के 5 हजार को एक महीने तक भोजन देने की भी बात की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या कोरोना संकट में कलाकारों को वित्तीय सहायता दे रही सरकार, जानिए सच...