देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस हिरासत में

बुधवार, 29 जनवरी 2020 (23:30 IST)
नई दिल्ली। देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम को शहर की एक अदालत ने बुधवार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। उसके वकील ने यह जानकारी दी।
ALSO READ: JNU छात्र शरजील इमाम अदालत में पेश, वकीलों ने लगाए नारे
इमाम की अधिवक्ता मिशिका सिंह ने कहा कि इमाम को कड़ी सुरक्षा के बीच शाम को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के आवास पर पेश किया गया। यहां जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ बयान देने के आरोप में इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। उसे बुधवार को दिल्ली लाया गया था।
ALSO READ: गृहमंत्री शाह बोले- शरजील का बयान कन्हैया कुमार से भी खतरनाक
पटियाला हाउस अदालत परिसर में स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई, जब दिल्ली पुलिस ने बताया कि इमाम को वहां मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। कुछ वकीलों ने शरजील के खिलाफ नारेबाजी की और उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे 'देशद्रोही' कहा गया था। उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की।
ALSO READ: JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार, असम को भारत से काटना चाहता था
एक वकील ने कहा कि हम यहां उनके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं, जो देश को तोड़ने की बात करते हैं। सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं। उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। अदालत परिसर के बाहर सीआरपीएफ कर्मियों समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ओशो की पूर्व सचिव मां आनंद शीला ने कहा- आध्यात्मिक के बजाय अपराधी बनना पसंद करूंगी