Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शशि थरूर ने हिन्दू वाले बयान पर दी सफाई, निरंजन ज्योति ने पूछा- बताएं कौन हैं असली हिन्दू...

webdunia
मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018 (10:41 IST)
नई‍ दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अच्छे हिन्दू वाले बयान पर सफाई दी है। थरूर ने बयान दिया था कि कोई भी अच्छा हिन्दू नहीं चाहेगा कि मस्जिद का ढांचा गिराकर राम मंदिर बने। बयान के बाद बवाल होता देख शशि थरूर ने इस बयान पर सफाई दी है। उनके इस बयान से कांग्रेस ने दूरी बना ली है।


थरूर ने लिखा कि लिटरेचर फेस्टिवल में मुझे निजी राय रखने के लिए बुलाया गया था न कि पार्टी की राय रखने के लिए। यह पार्टी का विचार नहीं था।
 
इस बयान पर विवाद बढ़ता देख थरूर ने सोमवार को ट्‍वीट में कहा कि मीडिया ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है। मैंने सिर्फ यह कहा था कि बहुत से हिन्दू इसलिए अयोध्या में मंदिर चाहते हैं क्योंकि वहां श्रीराम की जन्मभूमि है। अच्छा हिन्दू नहीं चाहेगा कि ऐसी जगह मंदिर बने, जहां किसी ओर के धार्मिक स्थल को गिराया जाए।
 
गौरतलब है कि थरूर ने रविवार को चेन्नई में हुए 'द हिन्दू लिट फॉर लाइफ डायलॉग 2018' में बाबरी विवाद को लेकर कहा था- 'हिन्दू के मुताबिक, ज्यादातर हिन्दू मानते हैं कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है। कोई अच्छा हिन्दू ऐसी जगह पर राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहता, जहां किसी और के पूजा स्थल को तोड़ा गया हो।
webdunia
सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने नेता शशि थरूर के बहाने कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह दिग्भ्रमित है। कांग्रेस अध्यक्ष सहित अन्य लोगों को यह नहीं समझ में आ रहा है कि कौनसा एजेंडा लेकर चलें।
 
उन्होंने कहा कि शशि थरूर बताएं कि असली हिन्दू कौन है, नकली कौन है। उनके नेता ही बता दें कि नकली जनेऊ पहनने वाले हिन्दू हैं या जनेऊ का भी कोई प्रमाण होता है। यह जनेऊ मंदिर में जाकर नहीं पहना जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी नहीं मालूम कि हिन्दू के मायने क्या हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Statue of Unity : दुनिया का एक और अजूबा होगी 'लौह पुरुष' सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह प्रतिमा, खूबियां जानकर होगा गर्व