Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Twitter : दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली शख्स बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 50 सबसे प्रभावशाली लोगों में तेंदुलकर का नाम है शामिल

webdunia
मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (22:56 IST)
मुंबई। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर इस साल सबसे प्रभावशाली शख्सियत का तमगा प्रसिद्ध अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट को मिला है।

सोमवार को जारी हुई ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की इस सूची में दूसरा स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला है।

कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रांडवाच की सालाना रिचर्स के मुताबिक भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हैं।
 
दाएं हाथ के महान बल्लेबाज तेंदुलकर को 50 प्रभावशाली लोगों की सूची में अमेरिकी अभिनेताओं ड्वेन जॉनसन और लियोनार्डो डि कैपरियो तथा अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा से ऊपर जगह मिली है। 
webdunia
शोध में तेंदुलकर को इस सूची में शामिल करने के लिए उनके ‘वंचित तबके के लोगों के लिए सराहनीय काम, उनके लिए आवाज उठाने और उचित अभियानों के लिए आगे रहने, उनके काम के बाद उनके प्रेरित प्रशंसकों और उनके साझेदार ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियानों’ का हवाला दिया गया। 
 
राज्यसभा के भी सदस्य पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें दक्षिण एशिया का दूत नियुक्त किया गया। तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों जगह स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में कई पहल का समर्थन किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय नौसेना की बढ़ी ताकत, चौथी स्कॉर्पियन पनडुब्बी 'वेला' मिली