जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने 3 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 1 नवंबर 2018 (09:08 IST)
श्रीनगर। बडगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है। यहां सुरक्षाबलों को तीन आतंकियों के एक घर में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एरिया में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी।


इसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की, जिसमें तीन आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षाबलों ने अभी और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जाहिर की है, जिसके चलते पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। इस बीच स्थानीय लोगों से मुठभेड़ वाले इलाके से दूर रहने की अपील की गई है।

सेंटर कश्मीर के बडगाम जिले के बुजगू एरिजल क्षेत्र में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक 3 आतंकियों को मार गिराया है। बीती रात बुजगू एरिजल क्षेत्र के एक घर में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलते ही सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। रात में ही क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।

याद रहे घाटी में आए दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ होती है। एक दिन पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भतीजा उस्मान हैदर भी मारा गया था। उस्मान जैश स्नाइपर टीम का उपप्रमुख था। इस ऑपरेशन में 42 राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। सेना ने जैसे ही आतंकियों की धरपकड़ शुरू की। दहशतगर्दों ने अपने ठिकाने से फायरिंग शुरू कर दी।

कई घंटे तक चले इस ऑपरेशन में आखिरकार सेना ने उस घर को उड़ा दिया, जहां से छिपकर आतंकी सेना पर गोलियां बरसा रहे थे। यहां से सेना को तीन शव, और एमफोर स्नाइपर राइफल मिली है। मंगलवार की कार्रवाई में आतंकी संगठन के एक स्नाइपर का मारा जाना सेना की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में जैश के स्नाइपरों के चोरी छिपे हमले में 3 जवान भी शहीद हुए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING