Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Prediction : हिमाचल में ठंड का कहर जारी, MP के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी

webdunia
मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (07:10 IST)
चंडीगढ़। पिछले 24 घंटों में हरियाणा में घने कोहरे के चलते जींद-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजाब रोडवेज की बस समेत 10 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग घंटों अवरुद्ध रहा। समूचा हिमाचल प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है तथा मौसम साफ रहने से हिमपात के कारण लंबे समय से बंद पड़ीं सड़कों से बर्फ हटाने का काम तेजी पर है। कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
 
मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में अगले 24 घंटों के दौरान शीतलहर, पाला पड़ने और कहीं-कहीं घना कोहरा रहने की संभावना है तथा 4, 6 और 7 फरवरी को कोहरा रहेगा। पिछले 24 घंटों में हरियाणा में घने कोहरे के चलते जींद-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजाब रोडवेज की बस समेत 10 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग घंटों अवरुद्ध रहा।
 
हरियाणा में आज मंगलवार को कोहरे, शीतलहर तथा पाले के कारण न्यूनतम पारा 1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सोमवार को नारनौल, अमृतसर, लुधियाना, आदमपुर, बठिंडा का पारा क्रमश: 2 डिग्री, चंडीगढ़ 5 डिग्री, अंबाला, सिरसा 4 डिग्री, हिसार तथा करनाल 3 डिग्री, रोहतक, पठानकोट का पारा 4 डिग्री रहा। श्रीनगर 0 से कम 5 डिग्री तथा जम्मू 5 डिग्री रहा।
webdunia

समूचा हिमाचल प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है तथा मौसम साफ रहने से हिमपात के कारण लंबे समय से बंद पडीं सड़कों से बर्फ हटाने का काम तेजी पर है ताकि यातायात बहाल किया जा सके। शिमला का पारा 2 डिग्री, भुंतर 0 से कम, धर्मशाला 2 डिग्री, सुंदरनगर 0 डिग्री, मंडी 3 डिग्री रहा।
 
मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बारिश के आसार : कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पूर्वी मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश के आसार बने हैं। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के हरदा, बैतूल, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, सिवनी एवं होशंगाबाद जिले में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। प्रदेश में मौसम का मिजाज फिलहाल अभी 1-2 दिन तक ऐसा ही बना रह सकता है।
webdunia

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को उत्तरी हवाएं चलीं। इससे कई स्थानों पर हल्की ठंड महसूस की गई। प्रदेश के सीधी जिले में शीतलहर चली। राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रीवा, सीधी और दतिया में दर्ज हुआ है। राजधानी भोपाल में सुबह से धूप खिली रही जिसके चलते ठंड से राहत रही।
 
गुजरात में अगले 24 घंटे के बाद फिर से न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने की संभावना है। ऐसा हवा के रुख में बदलाव तथा उत्तरी राज्यों में हुई बर्फबारी के कारण हो सकता है।
 
ओडिशा में घना कोहरा तथा पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में कहीं-कहीं घना और कहीं-कहीं बहुत घना कोहरा अगले 24 घंटे के दौरान छा सकता है। इसके साथ ही इस दौरान पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर चलने के आसार हैं। पंजाब के अधिकतर हिस्सों में शीतलहर का असर रहा।
 
रात का तापमान असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तरप्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली के शेष हिस्सों में सामान्य से काफी नीचे रहा। नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा, वहीं मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona virus : चीन में 1000 बिस्तरों वाला नया अस्पताल शुरू, 17238 लोग पीड़ित