Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather update : उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, उत्तराखंड में स्कूल-कॉलेज बंद

webdunia
बुधवार, 29 जनवरी 2020 (09:16 IST)
नई दिल्ली। देश के उत्तरी भाग मंगलवार सुबह लगातार बारिश होने के चलते ठंड में कोई कमी होती नजर नहीं आई। इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई और राष्ट्रीय राजधानी समेत पंजाब और हरियाणा के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। उत्तराखंड में बारिश के कारण कई स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक भारत के उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों के पर्वतीय इलाकों में मंगलवार और बुधवार को बारिश या बर्फबारी होने की चेतावनी दी गई है। विभाग ने भारी बर्फबारी या बिजली कड़कने के साथ बारिश होने और ओले गिरने का भी अनुमान जताया है।

जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई। उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां का तापमान शून्य से आठ डिग्री कम दर्ज किया गया। उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई। हिमाचल प्रदेश में शिमला, कुफरी, मनाली और डलहौजी इत्यादि क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी के चलते अधिकतम तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।
webdunia

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों को भी बारिश का सामना करना पड़ा। चंडीगढ़ में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के विभिन्न भागों में रात के तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई और जैसलमेर 9.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा। आज भी पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है, हालांकि गुरुवार से आसमान साफ होने की उम्मीद है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

औवेसी का अनुराग ठाकुर को चैलेंज, मुझे गोली मारकर दिखाए, आने को हूं तैयार