Weather Predict : बर्फबारी के कारण हिमाचल में 636 रास्ते बंद, गुजरात में शीतलहर की चेतावनी

गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (12:33 IST)
नई दिल्ली। उत्‍तर भारत में अभी भी कहीं-कहीं बर्फबारी हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते जहां सर्दी का असर बना हुआ था, वहीं बारिश के चलते मौसम और खराब हो चुका है। बारिश से आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।
ALSO READ: Weather update : उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, उत्तराखंड में स्कूल-कॉलेज बंद
हिमाचल प्रदेश में अभी तक कुल 636 रास्‍ते बंद हो चुके हैं। इनमें 5 नेशनल हाईवे शामिल हैं। इसके अलावा 1,162 बिजली आपूर्ति योजनाएं और 2 जल आपूर्ति योजनाएं ठप हो गईं हैं। उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा जिले में खराब मौसम के चलते इंटर तक के सभी स्‍कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।
 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। यह बारिश 31 जनवरी तक जारी रहेगी। देश के पूर्वी हिस्सों में 30 जनवरी की दोपहर तक बारिश जारी रहने की संभावना है।
 
पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई हिस्सों सहित झारखंड में भी अगले 24 घंटों के दौरान बारिश देखने को मिलेगी। गुजरात में फिर शीतलहर की वापसी हो गई। राज्य के कच्छ समेत कुछ अन्य स्थानों पर बुधवार को शीतलहर महसूस की गई। कई स्थानों पर 24 घंटे में ही तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक गिर गया है।
 
राज्य में नलिया 6.5 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। कांडला पोर्ट 10.1 डिग्री के साथ दूसरा सबसे ठंडा स्थान रहा। गुरुवार को भी कच्छ, भावनगर, राजकोट और कच्छ जिलों में कुछ स्थानों पर शीतलहर की चेतावनी दी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली चुनाव : शाह बोले- 56 साल के जीवन में नहीं देखा अरविंद केजरीवाल से बड़ा झूठा