Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Prediction : ठंड से कांपा हिमाचल, देश के कई राज्‍यों में बारिश के आसार

webdunia
बुधवार, 5 फ़रवरी 2020 (12:21 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में दिन में धूप खिलने से भले ही थोड़ी राहत मिल रही हो, लेकिन ठंड बरकरार है। उत्तर भारत में मौसम का रुख लोगों को परेशानी में डाल रहा है। महाराष्‍ट्र, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीगढ़, बिहार और ओडिशा में बारिश के आसार हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में शीतलहर तेज हो गई है। प्रदेश में सुबह व शाम कड़ाके की ठंड है।

खबरों के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में धूप खिलने के बावजूद ठंड बरकरार है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मंगलवार को न्यूनतम तापमान में और कमी दर्ज की गई। आज भी तापमान में कमी आने का यह सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा। उत्तर भारत में लगातार बदल रहा मौसम का रुख लोगों को परेशानी में डाल रहा है। महाराष्ट्र के अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल में इस पूरे हफ्ते बारिश के आसार बने हैं।
webdunia

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा झारखंड और पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत के कई शहरों में बारिश हो सकती है। चंडीगढ़ में 6 फरवरी को हल्के बादल छाए रहेंगे और 7 फरवरी को दिनभर बादल छाए रहने की संभावना है।

केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में अब बारिश नहीं होगी। तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है, लेकिन तापमान में तेजी से बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी। सेंट्रल इंडिया में गुजरात में 14 फरवरी के आसपास मौसम अच्‍छा बना रहेगा।

हिमाचल प्रदेश में शीतलहर तेज हो गई है। प्रदेश में सुबह व शाम कड़ाके की ठंड है। 5 व 6 फरवरी को प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। देश के पश्चिमी भाग में विक्षोभ उठने के कारण बिहार में बुधवार एवं गुरुवार को आकाश में बादल छाए रहने की संभावना है, जबकि शुक्रवार को दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में होंगे 15 ट्रस्टी, PM मोदी का ऐलान- होगा भव्य मंदिर का निर्माण