पर्यावरण मुहिम से जुड़ेगा बच्चन परिवार

आरके पचौरी से प्रभावित हैं अमिताभ

Webdunia
रविवार, 8 जून 2008 (21:01 IST)
मेगा सुपर स्टार अभिताभ बच्चन, उनके पुत्र अभिषेक और पुत्रवधु ऐश्वर्या बच्चन ने दुनिया के एक अरब साठ करोड़ लोगों के अंधेरे से भरे घरों को रोशन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूनेप) की ओर सहायता का हाथ बढ़ाया है।

यहाँ आइफा पुरस्कार समारोह में शिरकत करने पहुँचे अभिताभ बच्चन ने पत्रकारों से कहा कि इस बारे में हमें यूनेप के जवाब का इंतजार है।

जलवायु परिवर्तन के सबंध में संयुक्त राष्ट्र द्वारा चलाए गए अभियान के तहत जाने-माने पर्यावरणविद् राजेंद्र पचौरी की ओर से दुनिया के निर्धन लोगों की तकलीफों का जो जिक्र किया गया, उससे वे बेहद प्रभावित हुए और इसी कारण उन्होंने अपनी ओर से यूनेप को सहायता देने का फैसला किया।

यूनेप की पेड़ लगाने की योजना पर उन्होंने कहा कि इसके तहत अब तक 1 अरब 60 करोड़ पेड़ लगाए जा चुके हैं और इसी के साथ कुल पेड़ लगाने का लक्ष्य बढ़ाकर 6 अरब कर दिया गया है।

बच्चन परिवार इसके साथ ही हिन्दी सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिले सहयोग के लिए लोगों का धन्यवाद अदा करने के लिए 18 जुलाई से विश्व यात्रा पर निकल रहा है।

इस दौरान ये लोग टोरंटो, लास एंजेल्स, सैन फ्रांसिस्को, त्रिनिदाद, टोबैगो, ह्यूस्टन, अटलांटिक सिटी, न्यूयॉर्क, वैनकूवर, लंदन और एमस्टरडम जाएँगे। इस पूरी यात्रा के दौरान अभिताभ बच्चन अपने चाहने वालों के लिए कई रंगारंग कार्यक्रम भी पेश करेंगे।

अपने प्रशंसकों से लगातार संपर्क में रहने के लिए उन्होंने अपना एक ब्लॉग बना रखा है, जहाँ वे हमेशा सबके लिए उपलब्ध रहते हैं।

Show comments

जरूर पढ़ें

Rahul Gandhi : लोकसभा में राहुल गांधी होंगे विपक्ष के नेता, विपक्षी नेताओं की बैठक में फैसला

MP: मोहन सरकार का अहम फैसला, अब मंत्री स्वयं अदा करेंगे अपना आयकर सरकार नहीं

इंदौर-भोपाल, नागपुर, जयपुर से लेकर देशभर के शहरों में क्‍यों शटडाउन हो रहे FIIT JEE सेंटर्स, क्‍या है स्‍कैम?

काम आया पाई-पाई बचाया पैसा, 46 साल के भारतीय इलेक्ट्रिशियन ने निवेश में जीते 2 करोड़ रुपए, जानिए कैसे

राहुल ने संविधान हाथ में लेकर शपथ ली, ओवैसी बोले जय फिलीस्तीन

सभी देखें

नवीनतम

कोडिकुनिल सुरेश का है हंसमुख और सौम्य स्वभाव, देंगे बिरला को चुनौती

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह सांसद के रूप में नहीं ले सके शपथ

कौन बनेगा लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला या के. सुरेश, चुनाव आज, विपक्ष ने बनाई रणनीति

NEET और NET परीक्षा सुधारों पर केंद्र की समिति अभिभावकों व छात्रों के साथ करेगी बातचीत

अरविंद केजरीवाल से CBI ने तिहाड़ जेल में की पूछताछ, ट्रायल कोर्ट में करेगी पेश, AAP का आरोप- गिरफ्तारी की रची जा रही है साजिश